• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

Gold Silver Rate Today: सोने के दाम में फिर बढ़ोत्तरी, चांदी में 1 हजार रुपए से अधिक की तेजी

Gold Silver Rate Today: सोने-चांदी के दामों में जुलाई के महीने में तेज़ी देखने को मिल रही है। सोने की कीमत में शुक्रवार को मार्केट ओपन होने के साथ ही बड़ा उछाल देखने को मिला। शुक्रवार को MCX एक्सचेंज में...
featured-img

Gold Silver Rate Today: सोने-चांदी के दामों में जुलाई के महीने में तेज़ी देखने को मिल रही है। सोने की कीमत में शुक्रवार को मार्केट ओपन होने के साथ ही बड़ा उछाल देखने को मिला। शुक्रवार को MCX एक्सचेंज में सोने की कीमत (Gold Silver Rate Today) प्रति 10 ग्राम में 300 रुपए की बढ़ोत्तरी हुई। जबकि चांदी के दामों में भी 1000 रुपये प्रति किलो का बड़ा उछाल दिखाई दिया। इससे पहले भी सोने के दाम इस महीने की शुरुआत से ही बढ़ते जा रहे हैं।

शादी विवाह का सीजन शुरू:

बता दें सोने और चांदी के दामों में एक साथ आई इतनी बड़ी तेज़ी से सराफा कारोबारी हैरान रह गए। क्योंकि बढ़ती कीमत के चलते ग्राहकों का रुझान कम हो जाता है। सराफा कारोबारियों के मुताबिक जुलाई महीने में शादी विवाह का सीजन शुरू हो गया। जिसके चलते सोने की मांग अचानक काफी बढ़ गई। इसके चलते सोने के दामों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। आगे आने वाले दिनों में इसके कीमतों में और तेजी आ सकती है।

एक बार फिर 72 हजार के पार सोना:

जून के महीने की तो सोने की कीमत 71 हज़ार रुपए प्रति 10 ग्राम के आस-पास ही रही। लेकिन अब बाजार में अचानक सोने की बढ़ती मांग के कारण सोने की कीमत में बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है। सोना की कीमत अब 72 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के पार पहुंच गई है जबकि चांदी का भाव 90 हजार रुपये प्रति किलो से अधिक चल रहा है। गुरुवार की शाम को 24 कैरेट सोने के भाव 72469 रुपये प्रति 10 ग्राम था, जो शुक्रवार 300 रुपए महंगा होकर 72778 रुपए तक पहुंच गया है।

देश के प्रमुख शहरों में 24K सोने के भाव...

दिल्ली- 72,500 रुपये प्रति 10 ग्राम
रायपुर- 72,300 रुपये प्रति 10 ग्राम
मुंबई- 72,500 रुपये प्रति 10 ग्राम
कोलकाता- 72,400 रुपये प्रति 10 ग्राम
जयपुर- 72,600 रुपये प्रति 10 ग्राम

ये भी पढ़ें: लगातार गिर रहा है सोने का भाव, जानिए आज कितना सस्ता हुआ सोना

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो