• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

Gold Silver Rate Today: सोने के दाम में मामूली गिरावट, जानिए आपके शहर में कितनी हैं 10 ग्राम गोल्ड की रेट

Gold Silver Rate Today: सोने-चांदी की कीमतों में इस महीने की शुरुआत से ही बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है। पिछले दो-तीन दिन में सोने के दामों में बड़ी तेज़ी देखने को मिल रही है। पिछले दो दिन कारोबार...
featured-img

Gold Silver Rate Today: सोने-चांदी की कीमतों में इस महीने की शुरुआत से ही बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है। पिछले दो-तीन दिन में सोने के दामों में बड़ी तेज़ी देखने को मिल रही है। पिछले दो दिन कारोबार (Gold Silver Rate Today) रहने के बाद सोमवार को सोने की कीमत में मामूली गिरावट देखने को मिली। बता दें सोमवार को MCX एक्सचेंज पर सोने की कीमत प्रति 10 ग्राम 73000 से नीचे आ गई। इससे पहले शुक्रवार को सोने की कीमत 74 हज़ार के करीब पहुंच गई थी।

सोने के दाम में मामूली गिरावट:

कारोबार सप्ताह के आखिरी दो दिन मार्किट बंद होने के चलते सोने के दामों में बदलाव नहीं हुआ। लेकिन सोमवार यानी कारोबार सप्ताह के पहले ही दिन सोने की कीमत में 150 रुपए की मामूली गिरावट दर्ज की गई। बता दें सोमवार को मार्केट ओपन होने के साथ ही MCX एक्सचेंज पर सोने की कीमत प्रति 10 ग्राम 72900 पर पहुंच गई। ऐसे में आज सोने की कीमत में गिरावट भी देखने को मिल सकती है।

चांदी में भी आंशिक गिरावट:

बता दें सोने के साथ चांदी के भाव भी चलते हैं। अक्सर देखने को मिलता है जब सोने के दाम में बढ़ोत्तरी होती है तो चांदी की चमक भी बढ़ती है। लेकिन सोने के साथ चांदी की कीमत भी कम होती है। ऐसा कोई निर्धारित नहीं है लेकिन ये ट्रेंड हमेशा ही बना रहा है। अब सोने में मामूली गिरावट हुई है तो चांदी में भी सोमवार को हल्की कमी देखने को मिली है। बात करें चांदी के रेट की तो सिल्वर की दरों में आज बदलाव हुआ है। आज एक किलो चांदी का रेट 94,700 है।

देश के प्रमुख शहरों में 24K सोने के भाव...

दिल्ली- 72,800 रुपये प्रति 10 ग्राम
रायपुर- 72,700 रुपये प्रति 10 ग्राम
मुंबई- 72,700 रुपये प्रति 10 ग्राम
कोलकाता- 72,700 रुपये प्रति 10 ग्राम
जयपुर- 72,900 रुपये प्रति 10 ग्राम

ये भी पढ़ें: लगातार गिर रहा है सोने का भाव, जानिए आज कितना सस्ता हुआ सोना

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो