• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

Venus Transit in Cancer 2024: जुलाई में इस दिन होगा शुक्र का कर्क राशि में प्रवेश, इन तीन राशियों को होगा जबरदस्त फायदा

Venus Transit in Cancer 2024: वैदिक ज्योतिष में ग्रहों का गोचर (Venus Transit in Cancer 2024) बहुत महत्वपूर्ण घटना होती है। ग्रहों का एक राशि से दूसरी राशि में जाना लोगों के जीवन में कई तरह के उतार-चढ़ाव लाता है।...
featured-img

Venus Transit in Cancer 2024: वैदिक ज्योतिष में ग्रहों का गोचर (Venus Transit in Cancer 2024) बहुत महत्वपूर्ण घटना होती है। ग्रहों का एक राशि से दूसरी राशि में जाना लोगों के जीवन में कई तरह के उतार-चढ़ाव लाता है। आपको बता दें कि जुलाई 2024 में शुक्र ग्रह दो बार गोचर करेगा और इसका जातकों के जीवन पर अलग-अलग तरह से प्रभाव पड़ेगा।

इस दिन शुक्र करेगा कर्क राशि में प्रवेश

लखनऊ के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित राकेश पांडेय के अनुसार, स्त्री ग्रह और सौंदर्य का सूचक शुक्र 7 जुलाई 2024 को प्रातः 04:15 बजे कर्क राशि में गोचर (Venus Transit in Cancer 2024) करेगा। यह गोचर आपको अपनी भावनाओं को प्रभावी ढंग से और सहानुभूति के माध्यम से व्यक्त करके अपने प्रियजनों के साथ फिर से जुड़ने की क्षमता प्रदान करेगा। कुल मिलाकर, यह गोचर आपको व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों तरह के रिश्तों में बहुत कुछ प्रदान करने और स्वीकार करने के लिए प्रेरित करेगा। कर्क एक लचीली और जलीय राशि है और शुक्र प्रेम का ग्रह है जो आपके रिश्तों को बदल देता है जिससे आप अपने प्रियजनों के साथ अधिक समझ और भावनात्मक बंधन के साथ जुड़ते हैं।

ज्योतिष में शुक्र ग्रह का महत्व

ज्योतिषाचार्य पंडित राकेश पांडेय ने बताया कि यदि कुंडली में शुक्र ग्रह का स्थान मजबूत है, तो व्यक्ति को अपने जीवन में सही संतुष्टि मिल सकती है, उसका मन मजबूत रहेगा और उसका स्वास्थ्य भी स्थिर रहेगा। शुक्र की कृपा से व्यक्ति को अपने जीवन में आनंद और खुशियां प्राप्त होती हैं। इस प्रकार, लोगों को खुशी और सभी प्रकार की सुख-सुविधाएँ मिल सकती हैं। वे अच्छी मात्रा में धन कमा सकते हैं और एक आरामदायक जीवन जी सकते हैं।

लेकिन, साथ ही, राहु, केतु और मंगल जैसे पापी ग्रहों के साथ शुक्र का योग लोगों के जीवन में विभिन्न बढ़ाएं या संघर्ष पैदा कर सकता है। जब मंगल शुक्र राशि में रहता है, तो व्यक्ति आवेगी और गुस्सैल हो जाता है। लेकिन, जब राहु और केतु एक साथ होते हैं, तो व्यक्ति को त्वचा संबंधी परेशानी, नींद की समस्या या किसी प्रकार की सूजन का सामना करना पड़ सकता है।

हालांकि, बृहस्पति जैसे शुभ ग्रह के साथ शुक्र की उपस्थिति व्यवसायियों और व्यापारियों के लिए बहुत लाभ लाती है। वे विभिन्न सौदों से पैसा कमा सकते हैं और इस प्रकार जीवन में समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं।

इन राशियों को होगा शुक्र गृह के गोचर का फायदा

कर्क राशि

ज्योतिषाचार्य पंडित राकेश पांडेय के अनुसार, शुक्र ग्रह के गोचर से कर्क राशि के जातकों को बहुत लाभ होगा। शुक्र उनके लग्न भाव में ही गोचर करेगा। इस अवधि में कर्क राशि के जातकों के करियर में अपार सफलता मिलने के आसार हैं। वे पैसे बचा सकते हैं और सही तरह का पैसा भी कमा सकते हैं। उन्हें काम पर अपने परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा।

उनका कहना था कि ऐसे संकेत हैं कि कर्क राशि के जातकों को अचानक आर्थिक लाभ मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों को सही मुनाफ़ा मिल सकता है और पदोन्नति के भी आसार हैं। वे अपनी नौकरी में आर्थिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। उनकी संचार कौशल में सुधार होगा और वे अपनी बातों से दूसरों को प्रभावित कर सकते हैं।

मेष राशि

ज्योतिषाचार्य पंडित राकेश पांडेय का मानना है कि मेष राशि के जातकों के चौथे और पांचवें भाव में शुक्र का गोचर हो रहा है। वे अपने जीवन में सभी तरह के भौतिक सुखों की उम्मीद कर सकते हैं। इसके साथ ही, जातक अपने लिए वाहन, संपत्ति आदि खरीद सकते हैं। रियल एस्टेट से जुड़े लोगों के लिए लाभ और मुनाफे के आसार हैं। उनके समग्र वित्त में वृद्धि की प्रबल संभावना है। समाज में इनका मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में उल्लेखनीय वृद्धि होती है। जातकों को जीवन में सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं।

तुला राशि

ज्योतिषाचार्य पंडित राकेश पांडेय के अनुसार, तुला राशि के जातकों के दशम भाव और आय भाव में शुक्र का गोचर हो रहा है। इस अवधि में उन्हें सभी प्रकार के लाभ की उम्मीद है। व्यवसायी जातक अपने क्षेत्र में लाभ और प्रगति की उम्मीद कर सकते हैं। रियल एस्टेट में निवेश के योग हैं। तुला राशि के जातक ऐसी संपत्ति में निवेश कर सकते हैं जिससे उन्हें दीर्घकालिक लाभ मिल सकता है। नौकरीपेशा जातकों को अपने कठिन प्रयासों से काम में अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है। यदि आप नौकरी की इच्छा रखते हैं, तो आपको अनुकूल नौकरी मिलने की अच्छी संभावना है। व्यवसायी जातकों के लिए अपने कार्यों का विस्तार करने का यह सबसे अच्छा समय है।

यह भी पढ़ें: Kamika Ekadashi 2024: इस व्रत को करने से होती है वाजपेय यज्ञ के फल की प्राप्ति, जानिए महत्त्व और पूजन - विधि

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो