• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

राजकुमार रोत के 'हिंदू' वाले बयान पर फूटा सकल आदिवासी समाज का गुस्सा, महंत गोपाल खराड़ी बोले- आदिवासियों को तोड़ रहे सांसद

Rajkumar Raut Hindu Controversy: राजस्थान सरकार में शिक्षामंत्री मदन दिलावर के आदिवासियों के DNA को लेकर दिए गए बयान के बाद लगातार इस पर सियासत हो रही है जहां लगातार आदिवासी समुदाय की ओऱ से दिलावर का विरोध किया जा...
featured-img

Rajkumar Raut Hindu Controversy: राजस्थान सरकार में शिक्षामंत्री मदन दिलावर के आदिवासियों के DNA को लेकर दिए गए बयान के बाद लगातार इस पर सियासत हो रही है जहां लगातार आदिवासी समुदाय की ओऱ से दिलावर का विरोध किया जा रहा है. वहीं अब राजकुमार रोत के खिलाफ भी विरोधी सुर उठने लगे हैं. बीते शनिवार को आदिवासी समुदाय की ओर से जोरदार नाराजगी औऱ विरोध दर्ज करवाते हुए भारत आदिवासी पार्टी (BAP) के सांसद (बांसवाड़ा) राजकुमार रोत दिलावर के सरकारी आवास पर अपनी डीएनए जांच के लिए ब्लड सैंपल देने के लिए पहुंचे थे.

वहीं अब बुधवार को डूंगरपुर में सकल आदिवासी समाज की ओर से राजकुमार रोत के 'आदिवासी हिंदू नहीं है' बयान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया. मिली जानकारी के मुताबिक शहर में बीजेपी नेता बंशीलाल कटारा के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली गई जिसमें सांसद रोत के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी हुई और आदिवासी समाज से माफ़ी मांगने की मांग की गई. वहीं इसके बाद आदिवासी सकल समाज की ओर से कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया.

"रोत डाल रहे आदिवासियों में फूट"

वहीं आदिवासी सकल समाज की ओर से झेलाना धुनी के महंत गोपाल खराड़ी ने कहा कि, राजकुमार रोत संवैधानिक पद पर बैठे हुए हैं उन्हें मतलब की राजनीति करने के लिए आदिवासी समाज को बीच में नहीं लाना चाहिए. उन्होंने कहा कि वो आदिवासी समाज को तोड़ने का काम कर रहे हैं जहां आदिवासी समाज सदियों से जय गुरु महाराज, राम राम और जय सीता राम अभिवादन करते हुए आया है.

खराड़ी ने आगे कहा कि आदिवासी में धर्म और शिक्षा की अलख जगाने के लिए संत गुरु गोविंद, सती सुरमाल दास जैसे महापुरुष ने जन्म लिया था। आदिवासी समाज सदियों से शिवजी, राम की पूजा करता हुआ आया है। आदिवासी हिंदू है या नहीं उसका सर्टिफिकेट राजकुमार रोत नहीं दे सकते है, उनके आदिवासी हिंदू नहीं उसे पूरे देश आदिवासी आहत हुए है, उन्हें समाज से सार्वजनिक मंच पर माफी मांगनी चाहिए.

ब्लड सैंपल देने पहुंचे थे रोत

मालूम हो कि शनिवार को रोत अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ सुबह करीब 11 बजे जयपुर में अमर जवान ज्योति पहुंचे जहां गंगापुर से कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा सहित कई आदिवासी नेता मौजूद रहे. इस दौरान दिलावर के खिलाफ वहां जमकर नारेबाजी भी हुई हालांकि बाद में पुलिस के रोकने पर उन्होंने पुलिस को ही अपना खून का सैंपल दिया. गौरतलब है कि मदन दिलावर ने 21 जून को जयपुर में आदिवासियों को लेकर एक बयान दिया था जहां उन्होंने कहा था कि जो आदिवासी खुद को हिंदू नहीं मानते हैं उनका डीएनए टेस्ट करवा लेंगे कि उनका बाप कौन है? हालांकि बाद में दिलावर ने अपने बयान पर सफाई भी दी और कहा कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया.

  • (डूंगरपुर से जुगल कलाल का इनपुट)

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो