• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

बांसवाड़ा में SOG करेगी अब पेपर लीक मामले की जांच, वन रक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर हुआ था लीक

Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा में डमी अभ्यर्थी और पेपर लीक को लेकर हर दिन चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं जहां वन रक्षक भर्ती 2020 की 2022 के नवंबर में हुई परीक्षा के पेपर लीक मामले की जांच अब...
featured-img

Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा में डमी अभ्यर्थी और पेपर लीक को लेकर हर दिन चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं जहां वन रक्षक भर्ती 2020 की 2022 के नवंबर में हुई परीक्षा के पेपर लीक मामले की जांच अब एसओजी टीम करेगी. मालूम हो कि बीते दिनों इस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में राजतालाब थाना पुलिस ने 2 दलालों सहित 13 अभ्यर्थियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था.

पुलिस के सूत्रों का कहना है कि बांसवाड़ा में वनरक्षक भर्ती की परीक्षा के दौरान नवंबर 2022 में पेपर लीक हुआ था जहां दलालों ने परीक्षा की दोनों पारियों से एक घंटा पहले अपने संपर्क में आए अभ्यर्थियों से 8 लाख रुपए में सौदा कर अभ्यर्थियों को पेपर हल कराया था. वहीं इस मामले में बीते रविवार देर रात शहर के राजतालाब थाना पुलिस ने दलालों और 13 अभ्यर्थियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में एएसपी लीव रिजर्व धनफूल मीणा पुत्र परसादी मीणा ने धोखाधड़ी, राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा भर्ती में अनुचित साधनों की रोकथाम अधिनियम 2022 सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कराया था.

अब हो सकते हैं बड़े खुलासे

जिन लोगों पर मामला दर्ज किया गया है इसमें बांसवाड़ा जिले के अभ्यर्थियों के अलावा बाड़मेर और डूंगरपुर के दलाल भी शामिल थे. पुलिस ने दलाल प्रवीण मालवीया शास्त्री कॉलोनी बांसवाड़ा, सकनसिंह खड़िया बांसवाड़ा, हरीश उर्फ हीराराम निवासी गुड़ामलानी बाड़मेर, अभिमन्यु सिंह चौहान चिखली डूंगरपुर सहित अभ्यर्थियों के खिलाफ रिपोर्ट दी थी।

जिसमें अभ्यर्थियों को बांसवाड़ा जिला मुख्यालय पर बुलाकर परीक्षा से पहले ही अपने साथ लाए पेपर को हल करवाने का आरोप लगाया गया था। बता दें कि पेपर लीक मामले में अब तक आईजी एस. परिमला और पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अगरवाला के निर्देशन में अनुसंधान कर रही थी. इसके बाद अब इस मामले को एसओजी को सौंपने के साथ ही गहन जांच से बड़े खुलासे होने की संभावना है.

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो