• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

पूर्व विधायक मेवाराम जैन पर दर्ज गैंगरेप का केस झूठा निकला, कोर्ट ने किया मुकदमा खारिज

Mevaram Jain Case: राजस्थान में बाड़मेर के पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराज जैन पर दर्ज गैंगरेप के मुकदमे में बड़ी खबर सामने आई है जहां पॉक्सो कोर्ट ने जैन के खिलाफ मामले को खारिज कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक...
featured-img

Mevaram Jain Case: राजस्थान में बाड़मेर के पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराज जैन पर दर्ज गैंगरेप के मुकदमे में बड़ी खबर सामने आई है जहां पॉक्सो कोर्ट ने जैन के खिलाफ मामले को खारिज कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक लैंगिक अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम के तहत बनी विशेष पॉक्सो कोर्ट जोधपुर महानगर के पीठासीन अधिकारी ने बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन और 7 अन्य के खिलाफ कथित गैंगरेप मामले में पुलिस की जांच के बाद पेश की गई एफआर को स्वीकार कर लिया है. बता दें कि पुलिस ने जांच के बाद कोर्ट में एफआर लगाई थी. बीते सोमवार को पॉक्सो कोर्ट के न्यायाधीश डॉ. एसपी पारीक ने इस मामले में सुनवाई करते हुए फैसला सुनाया.

पॉक्सो कोर्ट ने कहा कि स्वयं परिवादी पक्ष प्रकरण को आगे नहीं चलाना चाहता है ऐसे में एफआर स्वीकार की जाती है. मालूम हो कि जोधपुर के राजीव गांधी नगर थाने में परिवादी ने पिछले साल दिसंबर महीने में मुकदमा दर्ज कराया था जिसमें बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन सहित 9 लोग आरपीएस आनंद राजपुरोहित, कोतवाली थानाधिकारी गंगाराम खावा, एसआई दाउद खान, रामस्वरूप आचार्य, उपसभापति सुरतान सिंह, प्रधान गिरधर सिंह सोढा, प्रवीण सेठिया और गोपाल सिंह राजपुरोहित के खिलाफ पुलिस थाना राजीव गांधी नगर में मामला दर्ज किया गया था जिसमें घर में घुसकर दुष्कर्म, गैंगरेप, पॉक्सो, ब्लैकमेलिंग, जान से मारने की धमकी, मारपीट और एससी-एसटी एक्ट की धाराएं लगाई गई थी.

कोर्ट ने मेवाराम पर दर्ज केस को माना झूठा

बता दें कि विशेष कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि परिवादी, एक अन्य महिला और शिकायतकर्ता की बेटी ने कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने दिए गए बयान में खंडन किया है जिसके बाद कोर्ट ने माना है कि ऐसी कोई घटना घटी हो सबूतों से ऐसा नहीं लगा. मालूम हो कि मेवाराम जैन ने हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल कर अपनी गिरफ्तारी पर स्टे ले रखा था. दरअसल एक साल पहले एक महिला ने जोधपुर के राजीव गांधी नगर थाने में मेवााराम जैन के खिलाफ केस दर्ज कराया था जिसमें मेवाराम जैन सहित 9 लोगों पर आरोप लगाए थे.

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो