• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

राजस्थान में कांग्रेस प्रवक्ता पर लगा डेढ़ करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप, गुजरात पुलिस ने बूंदी से किया गिरफ्तार

Congress Leader Manish Mewada: राजस्थान कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष मेवाड़ा को बीते गुरुवार को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जहां जानकारी के मुताबिक बैंक खाते से बड़ी राशि के लेनदेन और धोखाधड़ी के एक मामले में गुजरात पुलिस...
featured-img

Congress Leader Manish Mewada: राजस्थान कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष मेवाड़ा को बीते गुरुवार को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जहां जानकारी के मुताबिक बैंक खाते से बड़ी राशि के लेनदेन और धोखाधड़ी के एक मामले में गुजरात पुलिस की साइबर सेल ने बून्दी में कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता मनीष मेवाड़ा के देवपुरा स्थित आवास पर दबिश देकर उसे हिरासत में लिया जिसके बाद पुलिस की टीम उसे लेकर गुजरात रवाना हो गई. अचानक गुजरात पुलिस की कार्यवाही से समूचे शहर में हड़कंप मच गया.

गुजरात साइबर सेल की टीम मनीष को लेकर पहले शहर कोतवाली पहुंची जहां उससे पूछताछ के बाद टीम उसे गुजरात लेकर चली गई. बताया जा रहा है कि मनीष मेवाड़ा पर डेढ़ करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला है. वहीं कांग्रेस नेता पर आरोप है कि उनके खाते से डेढ़ करोड़ रुपए की राशि की धोखाधड़ी की गई है जहां गुजरात पुलिस ने एक के बाद एक हुए करोड़ों रुपए के ट्रांजैक्शन का पता लगाया और पता चला कि मेवाड़ा के अकाउंट से ही ट्रांजैक्शन हो रहे थे.गुजरात पुलिस ने कार्रवाई करने से पहले स्थानीय कोतवाली पुलिस की मदद ली और मेवाड़ा के घर पहुंची.

मेवाड़ा के खाते से हुए 1 करोड़ 57 लाख के ट्रांजेक्शन!

गुजरात पुलिस साइबर सेल के प्रभारी सबइंस्पेक्टर दिनेश भाई पारासर ने बताया कि थाना मेहसाणा में दर्ज एक प्रकरण की जांच के लिए वो बून्दी आए थे. उन्होंने बताया कि 409,406,420,120 बी तथा आईटीएक्ट में थाने पर मामला दर्ज है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि मनीष मेवाड़ा के खाते में पिछले दिनों 1 करोड़ 57 लाख रुपये का बाहर से ट्रांजेक्शन हुआ है जिसकी जांच के लिए ही गुजरात साइबर सेल की टीम बून्दी आई थी.

इधर मनीष से जुड़े जानकार बताते है कि जिस समय उसके खाते में राशि का ट्रांजेक्शन हुआ था तो मनीष ने बाकायदा इसकी जानकारी सम्बंधित शाखा को दी थी और इसके बाद में जिस तरह खाते में रुपये आए उसी तरह स्वतः ही खाते से रुपये निकाले भी गए हैं. कुछ जानकार इसे ठगों के द्वारा की गई वारदात भी बता रहे हैं. हालांकि मामले की गुजरात साइबर सेल जांच कर रही है। मामले में और भी लोगो के शामिल होने की बात से इनकार नहीं किया जा रहा है.

गुजरात के मेहसाणा से जुड़ा है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि गुजरात पुलिस के पास कांग्रेस प्रवक्ता मनीष मेवाड़ा के खाते से डेढ़ करोड़ रुपए के ट्रांजैक्शन होने के पूरे सबूत है. पुलिस के मुताबिक गुजरात के मेहसाणा इलाके में एक व्यक्ति रमणी शंकर पटेल के खाते से डेढ़ करोड़ रुपए की धोखाधड़ी हुई है जो राशि बाद में मेवाड़ा के खाते में ट्रांसफर की गई. इधर मेवाड़ा का कहना है कि उसने अपना करंट अकाउंट इंश्योरेंस कंपनी के एक कर्मचारी को दिया हुआ है जिसके बदले में वह कर्मचारी उन्हें 50 हजार रुपए हर महीने देता था. वहीं अचानक उनके खाते में डेढ़ करोड़ रुपए की एंट्री का पता चलते ही उन्होंने बैंक में अकाउंट को फ्रीज करवा दिया था.

  • (बूंदी से रियाजुल हुसैन का इनपुट)

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो