• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

Rajasthan Cabinet Meeting: बजट सत्र में विपक्ष के हमलों पर रणनीति बनाएंगे CM भजनलाल, साढ़े 3 महीने बाद आज कैबिनेट मीटिंग

Bhajanlal Government Cabinet Meeting: राजस्थान में 3 जुलाई से विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है जहां इससे पहले मंगलवार को भजनलाल सरकार की कैबिनेट बैठक होनी है. वहीं कैबिनेट मीटिंग के बाद मंत्रिपरिषद की भी बैठक होना...
featured-img

Bhajanlal Government Cabinet Meeting: राजस्थान में 3 जुलाई से विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है जहां इससे पहले मंगलवार को भजनलाल सरकार की कैबिनेट बैठक होनी है. वहीं कैबिनेट मीटिंग के बाद मंत्रिपरिषद की भी बैठक होना तय है. मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री भजलाल शर्मा की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक मंगलवार दोपहर 12 बजे सीएमओ में रखी गई है. बता दें कि राजस्थान में भजनलाल सरकार के गठन होने के 6 महीने बाद जयपुर में यह तीसरी कैबिनेट बैठक होने जा रही है.

बताया जा रहा है कि इस बैठक में महिला आरक्षण संशोधन विधेयक समेत कर्मचारी-अधिकारियों के सेवा नियमों में संसोधन और बजट सत्र में विपक्ष की रणनीति को लेकर सीएम अपने साथियों से चर्चा कर सकते हैं. वहीं आने वाले विधानसभा सत्र में रखे जाने वाले बिल और प्रतिवेदन पर कैबिनेट की मुहर लगाई जाएगी. इधर माना जा रहा है कि विधानसभा में विपक्ष ने भी भजनलाल सरकार को घेरने की तैयारी कर चुका है जहां कांग्रेस सरकार को बेरोजगारी भत्ता, बिजली और पानी के मुद्दे पर घेर सकती है.

आज ही होनी है विधायक दल की भी बैठक

वहीं सीएमओ में कैबिनेट बैठक के बाद शाम 6:30 बजे मुख्यमंत्री आवास बीजेपी विधायक दल की बैठक भी रखी गई है जहां सीएम भजनलाल शर्मा सहित बीजेपी के सभी विधायक मौजूद रहेंगे. विधायक दल की बैठक में विधानसभा सत्र के दौरान विपक्ष के हमलों को लेकर सरकार तैयारी करेगी. इसके साथ ही कैबिनेट बैठक में बजट सत्र में लाए जाने वाले कई बिलों और बीजेपी अपनी संकल्प पत्र की घोषणाओं को लेकर चर्चा कर सकती है. वहीं विधानसभा में भजनलाल सरकार पिछले 6 महीने में किए गए कामों के बारे में सदन में जानकारी देगी. इसके अलावा विपक्ष भी सत्र से एक दिन पहले सरकार की घेराबंदी की पूरी तैयारी कर चुका है.

सत्र में अब तक लगे 4300 सवाल

गौरतलब है कि कैबिनेट की पिछली बैठक 14 मार्च को की गई थी. वहीं इस विधानसभा सत्र को लेकर अब तक विधायकों की ओर से 4300 सवाल लगाए चुके हैं जिनमें मंत्रियों के विवादित बयान से लेकर ईआरसीपी, पानी, स्वास्थ्य व्यवस्था और बिजली संकट पर सबसे ज्यादा सवाल पूछे गए हैं. सदन की कार्यवाही के मुताबिक 3 जुलाई को राजस्थान की 16वीं विधानसभा के दूसरे सत्र में पहले राज्यपाल का अभिभाषण होगा जिसके बाद प्रश्नकाल और शून्यकाल होंगे.

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो