• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

राजस्थान पेपर लीक माफियाओं की अब खैर नहीं! चेन्नई से 3 मास्टरमाइंड दबोचे...जोधपुर में एक महिला टीचर गिरफ्तार

Rajasthan Paper Leak: राजस्थान में भजनलाल सरकार पेपर लीक माफियाओं की लगातार धरपकड़ कर रही है जहां पिछले 6 महीने में गत गहलोत सरकार के दौरान हुए पेपर लीक में शामिल सरगनाओं को दबोचा जा रहा है. ताजा मामले में...
featured-img

Rajasthan Paper Leak: राजस्थान में भजनलाल सरकार पेपर लीक माफियाओं की लगातार धरपकड़ कर रही है जहां पिछले 6 महीने में गत गहलोत सरकार के दौरान हुए पेपर लीक में शामिल सरगनाओं को दबोचा जा रहा है. ताजा मामले में जोधपुर पुलिस ने पेपर लीक मामले में फरार चल रही एक महिला सरकारी टीचर समेत 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस की साइक्लोन टीम ने मोस्ट वांटेड ओमप्रकाश ढाका, सुनील बेनीवाल को चेन्नई से पकड़ा है जिन्हें मंगलवार की रात पुलिस जयपुर लेकर पहुंची है. बता दें कि ओमप्रकाश ढाका पर 75 हजार, शमी बिश्नोई पर 70 हजार और सुनील बेनीवाल पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया हुआ था और पुलिस लंबे समय से इनकी तलाश में दबिश दे रही थी.

इसके अलावा महिला टीचर शमी बिश्नोई को भी पुलिस ने जोधपुर से डिटेन किया है. बता दें कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी राजस्थान की एसआई भर्ती के अलावा 6 से ज्यादा अलग-अलग परीक्षाओं में पेपर लीक करवाने में लिप्त रहे हैं. वहीं जोधपुर पुलिस ने अब तीनों आरोपियों को जयपुर में एसओजी के हवाले कर दिया है. बताया जा रहा है कि एसओजी जयपुर की टीम अब जल्द ही इस मामले में कई खुलासे कर सकती है.

पेपर बेचने में शामिल रहे हैं आरोपी

एसओजी का कहना है कि प्रदेश में पिछले सालों में कई परीक्षाओं के पेपर लीक हुए जहां ये तीनों आरोपी उन पेपर को लीक करने में लिप्त रहे हैं जहां ओम प्रकाश ढाका पेपर लीक कर बड़ी रकम लेता था. वहीं शमी बिश्नोई सरकारी टीचर की नौकरी करती है लेकिन ये परीक्षाओं में नकल करवाने में माहिर रही हैं. वहीं सुनील बेनीवाल को यूनिक भांभू का हैंडलर बताया जा रहा है. मालूम हो कि भांभू को JEN भर्ती पेपर लीक में पकड़ा गया था.

तीनों पर पुलिस ने किया इनाम घोषित

बता दें कि पुलिस ने इस साल मई के महीने में इन आरोपियों पर इनाम घोषित किया गया था. इसके अलावा राजस्थान में पेपर लीक की जांच कर रही एसओजी की टीम को काफी समय से तीनों की तलाश थी. वहीं पता चला है कि जगदीश बिश्नोई पेपर माफिया में सबसे कुख्यात चेहरा रहा है जिस पर 2005 में भी राजस्थान में कई पेपर लीक करवाने का आरोप है. इसके अलावा एसओजी को पता चला है कि पेपर लीक करवाने के बाद जगदीश बिश्नोई विदेश में शरण लेता था.

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो