• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

गेम में हारा बेटा तो रची किडनैपिंग की कहानी, बाप से मांगी 2 लाख की फिरौती...क्राइम पेट्रोल देख आया आइडिया

Kota News: आजकल अपराधों की संख्या बढ़ने के साथ ही अपराध करने की प्रवृति भी दिनों-दिन बदल रही है जहां फिल्मी स्टाइल के कई केस सामने आ रहे हैं. हाड़ौती में कोटा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने...
featured-img

Kota News: आजकल अपराधों की संख्या बढ़ने के साथ ही अपराध करने की प्रवृति भी दिनों-दिन बदल रही है जहां फिल्मी स्टाइल के कई केस सामने आ रहे हैं. हाड़ौती में कोटा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां रानपुर इलाके में एक युवक ने खुद के ही किडनैपिंग की कहानी रच डाली. जानकारी के मुताबिक युवक घर से बिना बताए गायब हो गया और घरवालों को मैसेज भेजकर 2 लाख की फिरौती की डिमांड कर डाली और पिता से ही पैसे मांग लिए.

बताया जा रहा है कि बेटा ऑनलाइन मोबाइल गेम में ₹40000 रुपए हार गया था जिसके बाद उसने क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर अपनी किडनैपिंग की झूठी कहानी रची और फिर अपने पिता को किडनैपिंग के झूठे फोटो भेजकर मोबाइल फोन पर बदमाश बनकर चैटिंग करते हुए ₹200000 रुपए की फिरौती की मांग कर डाली. हालांकि कोटा रानपुर थाना पुलिस ने तकनीकी संसाधनों से मामले की जांच करते हुए महज 24 घंटे के अंदर ही शातिर बेटे को जयपुर जंक्शन से दस्तयाब कर लिया और परिजनों को सुपुर्द कर दिया.

घर से अचानक हुआ था गायब

इस मामले को लेकर एसपी अमृता दुहन ने बताया कि 2 जुलाई को जगपुरा निवासी भोजराज गोचर ने रिपोर्ट दी कि उसका बेटा सूरज गोचर घर से बिना बताए कहीं चला गया है. इसके बाग पुलिस ने उसकी गुमशुदगी दर्ज की और जांच शुरू की। इसी दौरान भोजराज ने पुलिस को जानकारी दी कि सूरज के मोबाइल नंबर से कोई व्यक्ति मैसेज कर फोटो भेज रहा है जिसमें सूरज का मुंह और हाथ बंधे हुए है और सूरज के अपहरण की बात कही।

वहीं सूरज को छोड़ने की एवज में 2 लाख रूपए की मांग की गई है। यह जानकारी मिलते ही पुलिस ने अपहरण की दिशा में जांच शुरू की और मामले में पुलिस ने तकनीकी अनुसंधान और मुखबिरों से मिली जानकारी के बाद सूरज गोचर को जयपुर रेलवे जंक्शन से दस्तयाब किया गया.

सूरज गोचर साढे 18 साल का है जहां 2 जुलाई को सुबह 9 बजे सूर्यनगर जगपुरा से अपनी मोटर साइकिल सीडी डीलक्स लेकर बीए प्रथम वर्ष का प्राइवेट फार्म भरने कोटा गया था। दोपहर में उसका फोन बंद आया। सूरज ना तो कोचिंग गया ना ही घर पर वापिस आया।

क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर आया आइडिया

वहीं सूरज से पूछताछ में पता चला कि उसने क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर अपनी किडनैपिंग की झूठी कहानी रची थी। वह ऑनलाइन मोबाइल गेम में ₹40000 रुपये हार गया था। ऐसे में पैसे के जुगाड़ में उसने इस तरह अपने ही किडनैप की कहानी रची जहां वह पहले जयपुर चला गया। वहां एक हॉस्टल में जाकर उसने मोबाइल में टाइमर सेट करके अपने अपहरण जैसे फोटो खींचे और पिता को व्हाट्सएप करके चैटिंग करते हुए उनसे फिरौती की ₹200000 रुपए की राशि मांगी। पिता को धमकाया लेकिन पुलिस की तकनीकी अनुसंधान काम में आया और शातिर बेटे सूरज गोचर को पुलिस ने दबोच लिया।

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो