• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

कोचिंग सिटी या छात्रों की कब्रगाह? कोटा में एक और सुसाइड, JEE की तैयारी कर रहे बिहार के छात्र ने मौत को लगाया गले

Kota Student Suicide: प्रदेश की शिक्षा नगरी कोटा में एक बार फिर बुरी खबर सामने आई है। शहर के महावीर नगर थाना इलाके में कोचिंग स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया है। घटना का पता आज सुबह गुरुवार को लगा है।...
featured-img

Kota Student Suicide: प्रदेश की शिक्षा नगरी कोटा में एक बार फिर बुरी खबर सामने आई है। शहर के महावीर नगर थाना इलाके में कोचिंग स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया है। घटना का पता आज सुबह गुरुवार को लगा है। मृतक छात्र की पहचान बिहार नालंदा के रहने वाले संदीप कुमार के रूप में हुई है। जिसकी महज उम्र 16 साल थी। वह यहां पिछले दो सालों से रहकर नीट एग्जाम की तैयारी कर रहा था। डॉक्टर बनने का सपना लेकर कोटा आया था। लेकिन अब इस दुनिया में नहीं रहा जिसने अपने पीजी के रूम में सुसाइड कर लिया. घटना के बाद महावीर नगर थाना पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। परिजनों को घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है। परिजनों के यहां आने पर उनकी रिपोर्ट के आधार पर पुलिस आगे कार्रवाई करेगी और शव का पोस्टमार्टम करवाएगी।

जांच अधिकारी महावीर कुमार ने मीडिया से जानकारी साझा करते बताया मूल रूप से नालंदा बिहार का रहने वाला संदीप कुमार कोटा में पिछले 2 साल से रहकर नीट की तैयारी कर रहा था। यह उसका दूसरा साल था। महावीर नगर थर्ड में उसने चार सेक्टर में पीजी रुम ले रखा था जहां बुधवार देर रात को उसने मौत को गले लगा लिया।

चाचा करवा रहे है पढ़ाई, भाई भी कोटा में

छात्र संदीप 11वीं कक्षा में कोटा में आया था। नीट की तैयारी भी साथ ही कर रहा था। उसके चाचा ने उसका एडमिशन कोटा में करवाया था। छात्र संदीप के साथ उसका भाई संजीत भी कोटा में ही था। लेकिन संजीत दादाबाड़ी इलाके में कमरा किराए पर लेकर रह रहा था। घटना की जानकारी लगने पर वह भी पोस्टमार्टम रूम पहुंचा, हालांकि मीडिया से उसने बात करने से मना कर दिया। भाई इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा है। छात्र के माता-पिता की 4 साल पहले मौत हो चुकी है। ऐसे में चाचा ही उनकी पढ़ाई करवा रहे है।

रात मकान मालिक से की थी बात

मकान मालिक महेंद्र ने कहा बुधवार रात को 9:30 बजे संदीप मैस से खाना खाकर आया था। उस दौरान उससे बात हुई थी। वह अपने कमरे में चला गया था। यह बात भी सामने आई है कि एक दिन पहले ही बुधवार को ही उसके चाचा ने उसके खाते में पैसे भी डलवाए थे। गौरतलब है कि संदीप ने जिस रूम में सुसाइड किया है वहां कमरे के पंखे पर एंटी हैंगिंग डिवाइस नहीं लगा हुआ है जबकि डिवाइस लगाना प्रशासन ने अनिवार्य कर रखा है।

  • (कोटा से अर्जुन अरविंद की रिपोर्ट)

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो