• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

NEET परीक्षा में धांधली पर युवा कांग्रेस का हल्ला बोल, राजस्थान में रेल रोको आंदोलन...कोटा-उदयपुर में पुलिस से भिड़े कार्यकर्ता 

NEET-UG Exam Scam Protest: देश में हुई सबसे बड़ी मेडिकल परीक्षा नीट में धांधली पाए जाने के बाद जहां केंद्र सरकार जांच की बात कह रही है वहीं विपक्षी दलों की ओर लगातार इस पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा...
featured-img

NEET-UG Exam Scam Protest: देश में हुई सबसे बड़ी मेडिकल परीक्षा नीट में धांधली पाए जाने के बाद जहां केंद्र सरकार जांच की बात कह रही है वहीं विपक्षी दलों की ओर लगातार इस पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. बीते दिनों संसद में इंडिया गठबंधन ने मोदी सरकार के खिलाफ नीट परीक्षा को लेकर जमकर विरोध किया. इसी कड़ी में गुरुवार को राजस्थान में युवा कांग्रेस ने प्रदेशभर में हल्ला बोल करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ रेल रोको आंदोलन किया जहां उदयपुर, कोटा, बीकानेर, भरतपुर जिला मुख्यालयों पर सैकड़ों की संख्या में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता रेल रोकने स्टेशन पहुंचे. वहीं राजधानी जयपुर में युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने आंदोलन की शुरूआत की जहां वो गांधी नगर रेलवे स्टेशन रेल रोकने पहुंचे थे हालांकि पुलिस ने पहले से ही पूरा जाब्ता कर रखा था.

उदयपुर में रेल रोको आंदोलन में प्रदर्शनकारी-पुलिस में धक्का-मुक्की

इधर नीट में गड़बड़ी के खिलाफ रेल रोको आंदोलन के दौरान उदयपुर में यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया. इस दौरान उदयपुर पुलिस के साथ जीआरपी और आरपीएफ ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए। रेलवे स्टेशन के चारों तरफ पुलिस बल तैनात रहा। रेलवे स्टेशन के अंदर घुसने को लेकर पुलिस के साथ धक्का मुक्की हुई और पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों ने कहा कि जिस तरह से केंद्र की सरकार युवाओं के साथ लाठी चार्ज कर उनके साथ सही नहीं कर रही है। पेपर लीक मामले पर तो चुप्पी साध ली और युवाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है और युवा आगे भी इस तरह के प्रदर्शन करता रहेगा.

बीकानेर में दिखा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जोश

वहीं बीकानेर में भी नीट पेपर लीक मामले के विरोध में बीकानेर यूथ कांग्रेस द्वारा पूर्व में घोषित रेल रोको आंदोलन के तहत रेल रोकने पहुंचे यूथ कांग्रेस के कार्यकताओं को पुलिस, आरपीएफ व जीआरपी के भारी जाब्ते ने बीकानेर स्टेशन के बाहर की रोक लिया। आंदोलनकारियों व पुलिस के बीच लम्बी बहस के बाद यूथ कांग्रेस के कार्यकताओं ने स्टेशन के वेटिंग हॉल में बैठकर केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

यूथ कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक कुलडिय़ा ने बताया कि नीट पेपर में हुई धांधली के विरोध में आज यूथ कांग्रेस द्वारा प्रदेशव्यापी आंदोलन किया जा रहा है। कांग्रेस युवाओं के भविष्य के साथ कोई छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेगी। अगर सरकार इस पेपर को रद्द नहीं करती है तो आगामी दिनों में यूथ कांग्रेस रेलवे ट्रैक पर बैठकर अपने आंदोलन को तेज करेगी। प्रदर्शन में बीकानेर यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भंवर कूकणा, चुरू से आसिफ व सैकड़ों यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल रहे.

री-नीट की मांग पर कोटा में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस की भिड़ंत

वहीं कोटा में भी आज री-नीट की मांग को लेकर भारी बवाल हुआ जहां यूथ कांग्रेस के नेता, कार्यकर्ता रेल रोको आंदोलन के तहत रेल रोकने का प्रयास करने से पहले ही उनकी पुलिस से भिड़ंत हो गई. पुलिस ने यूथ कांग्रेस के रेल रोकने के मंसूबे फेल कर दिए और इस दौरान रेल रोकने के लिए स्टेशन पर घुसने का प्रयास करने वाले यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जमकर धक्का-मुक्की हुई जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया. इस घटना को लेकर युवा कांग्रेस में भारी रोष पुलिस के प्रति व्याप्त हुआ.

इसके अलावा यूथ कांग्रेस नेताओं ने दिल्ली मुंबई रेलवे मार्ग पर स्थित कोटा स्टेशन के यहां रेल रोकने का प्रयास करने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बीच रास्ते में रोक दिया था। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में धक्का मुक्की हुई। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस से भिडंत के दौरान मौके पर धरना देकर बैठ गए.

भरतपुर में भी जोरदार प्रदर्शन

वहीं भरतपुर में भी रेलवे स्टेशन पर रेल रोको आंदोलन में भाग लेने के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ता पहुंचे जहां आंदोलन को देखते हुए पुलिस व प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से खासे इंतजाम किए। पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर जाने वाले रास्ते पर पहले से पुलिसकर्मी तैनात किए हुए थे। पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर रंजीत नगर जाने वाले चौराहे पर छोड़ दिया। यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पुष्पेंद्र ने बताया कि पूरे देश में युवा कांग्रेस द्वारा रेल रोको आंदोलन किया गया। नीट पेपर में धांधलेबाजी हुई है और हमारी मोदी सरकार से मांग है कि नीट पेपर को दोबारा से करवाया जाए.

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो