• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान पर घमासान, हिंदू संगठनों ने निकाली कोटा में शवयात्रा...बांसवाड़ा, झालावाड़ में फूंका पुतला

Rahul Gandhi Hindu Remark: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की ओर से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलते हु्ए हिंदुओं को लेकर दिए गए बयान पर बीजेपी का लगातार देशभर में विरोध जारी है. बीजेपी के तमाम संगठन देशभर...
featured-img

Rahul Gandhi Hindu Remark: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की ओर से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलते हु्ए हिंदुओं को लेकर दिए गए बयान पर बीजेपी का लगातार देशभर में विरोध जारी है. बीजेपी के तमाम संगठन देशभर में लगातार अलग-अलग तरीकों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में राजस्थान में भी माहौल गरमाया हुआ है जहां बुधवार को बांसवाड़ा में सर्व सनातन समाज ने राहुल गांधी का पुतला जलाकर प्रदर्शन किया और राहुल गांधी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

वहीं इधर अजमेर में भी राहुल के बयान पर उग्र प्रदर्शन देखा गया जहां सकल हिंदू समाज द्वारा जिला मुख्यालय के बाहर मानव श्रृंखला बनाते हुए विरोध प्रदर्शन किया गया और इस पूरे मामले में राहुल गांधी के माफी मांगने को लेकर नारेबाजी हुई. इसके अलावा कोटा में हिंदू संगठन के कुछ कार्यकर्ता पानी की टंकी पर चढ़ गए जहां पहले राहुल गांधी के पुतले की शव यात्रा निकाल गई और इसके बाद बोरखेड़ा चौराहे पर पुतला दहन किया गया तो झालावाड़ में हिन्दू समाज के कार्यकर्ताओ ने भी राहुल का पुतला फूंका.

बांसवाड़ा में सर्व सनातन समाज का प्रदर्शन

शहर में सर्व सनातन समाज से जुड़े विभिन्न हिंदू संगठनों के प्रतिनिधियों ने महात्मा गांधी चिकित्सालय के पास स्थित त्रयंबकेश्वर महादेव मंदिर परिसर में सुबह 11 बजे से एकत्र होना शुरू किया और इसके बाद राहुल गांधी के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्री चौराहे पहुंचे जहां लोगों ने राहुल गांधी के पुतले को जलाकर अपना आक्रोश व्यक्त किया. वहीं इसके बाद राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया जिसमें हिंदू को हिंसक कहने का विरोध करते हुए सर्व समाज से माफी मांगने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई.

अजमेर में फूटा हिंदुओं का गुस्सा

वहीं इधर अजमेर में बुधवार को सकल हिंदू समाज द्वारा राहुल गांधी के हिंदुओं को हिंसक बोलने के बयान को लेकर गहरा आक्रोश देखा गया जहां जिला मुख्यालय के बाहर मानव श्रृंखला बनाते हुए विरोध प्रदर्शन किया गया. सकल हिंदू समाज के प्रतिनिधि सुनील दत्त जैन ने जिला कलेक्टर भारती दीक्षित को ज्ञापन देकर कहा कि संसद में इस तरह के बेतुके बयान देना गलत है जहां राहुल गांधी ने हिंदू समाज पर उंगली उठाई है. वहीं इस प्रदर्शन के दौरान राहुल खान के नाम के नारेबाजी हुई. वहीं विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि इस तरह के बयान देकर वह लोगों को उकसाने का काम कर रहे हैं.

इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के नेता व नगर निगम के उप महापौर नीरज जैन ने कहा कि राहुल गांधी ने अभयमुद्रा का जिक्र किया उन्होंने कहा कि भगवान महावीर स्वामी भगवान बुद्ध अभय मुद्रा में है लेकिन वह आशीर्वाद दे रहे है, कांग्रेस का हाथ आतंकवाद और भ्रष्टाचार के साथ में हैं और आतंकवाद को कांग्रेस का हाथ बढ़ावा दे रहा है.

कोटा में पानी की टंकी पर चढ़े हिंदू युवा

इधर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के शहर कोटा में आज राहुल गांधी के बयान के विरोध में हिंदू युवाओं का गुस्सा फूटा। युवा शहर के बोरखेड़ा क्षेत्र की पानी की टंकी पर चढे। राहुल गांधी माफी मांगों के नारे लगाए और राहुल गांधी की संसद सदस्यता निलंबित करने की लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मांग की. युवा करीब 15 से 20 मिनट तक पानी की टंकी पर रहने के बाद बोरखेड़ा थाना पुलिस की समझाइश के बाद नीचे उतरे और राहुल गांधी के पुतले की शव यात्रा निकाली जिसके बाग बोरखेड़ा चौराहे पर राहुल गांधी के पुतले को आग के हवाले किया.

झालावाड़ में हिन्दू समाज ने पुतला फूंका

वहीं झालावाड़ जिले में सर्व हिंदू समाज के कार्यकर्ताओं ने मिनी सचिवालय पहुंचकर प्रदर्शन किया और राहुल गांधी का पुतला भी फूंका। इसके बाद में सभी कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंप कर राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त करने की मांग की। इससे पहले सर्व हिंदू समाज के कार्यकर्ता मंशापूर्ण बालाजी पर एकत्र हुए थे जो शहर से रैली निकालते हुए झालावाड़ मिनी सचिवालय पहुंचे. इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष संजय जैन ने कहा कि संसद में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को अपने बयान को लेकर हिंदू समाज से माफी मांगनी होगी.

  • (बांसवाड़ा से मृदुल पुरोहित, अजमेर से किशोर सोलंकी, कोटा से अर्जुन अरविंद और झालावाड़ से राजेश परिहार के इनपुट)

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो