• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

Abhishek Sharma vs ZIM: जीरो से हीरो बने अभिषेक शर्मा... जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे मैच में ठोका तूफानी शतक

Abhishek Sharma vs ZIM: आईपीएल ने टीम इंडिया सहित पूरी दुनिया को कई बड़े सितारें दिए हैं। आईपीएल के पिछले सीजन में हैदराबाद में ट्रेविस हेड के साथ ओपनिंग करने वाले अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma vs ZIM) ने अपनी ताबड़तोड़...
featured-img

Abhishek Sharma vs ZIM: आईपीएल ने टीम इंडिया सहित पूरी दुनिया को कई बड़े सितारें दिए हैं। आईपीएल के पिछले सीजन में हैदराबाद में ट्रेविस हेड के साथ ओपनिंग करने वाले अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma vs ZIM) ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जमकर सुर्खियां बटोरी थी। जिसकी बदौलत अभिषेक को जल्द ही टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिल गया। लेकिन जिंबाब्‍वे के खिलाफ पहले मैच में जीरो पर आउट होने के बाद फैंस के निशाने पर आ गए।

जीरो से हीरो बने अभिषेक शर्मा...

जिंबाब्‍वे के खिलाफ पहले मैच में जीरो पर आउट होने वाले अभिषेक शर्मा अगले ही मैच में हीरो बन गए। उन्होंने जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए शतक जड़कर इतिहास रच दिया। जिंबाब्‍वे के खिलाफ बतौर ओपनर बल्लेबाज़ी करते हुए अभिषेक ने सिर्फ 46 गेंदों पर 7 चौके और 8 छक्कों की मदद से करियर का पहला टी-20 शतक ठोक दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया का यह युवा बल्लेबाज़ जिंबाब्‍वे के खिलाफ टी-20 में शतक लगाने वाला पहला बल्लेबाज़ बन गया।

दीपक हुडा और केएल राहुल को पछाड़ा:

अभिषेक शर्मा की बल्लेबाज़ी की जितनी तारीफ़ की जाए वो कम होगी। उन्होंने पहले मैच में नाकाम रहने के बाद सबक लेते हुए दूसरे मैच में तहलका मचा दिया। उन्होंने अपनी इस पारी में कई बड़े कीर्तिमान अपने नाम किए। वो टीम इंडिया के लिए सबसे कम पारियों में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए। इस मामले में अभिषेक शर्मा ने दीपक हुडा और केएल राहुल को पछाड़ दिया। बता दें दीपक हुडा ने अपने टी-20 करियर की तीसरी पारी में शतक जमाया था। जबकि अभिषेक शर्मा की यह दूसरी पारी थी।

सबसे कम पारी में शतक लगाने वाले बल्लेबाज़:

1. अभिषेक शर्मा- दूसरी पारी
2. दीपक हुडा- तीसरी पारी
3. केएल राहुल- चौथी पारी
4. शुभमन गिल- छठी पारी
5. यशस्‍वी जायसवाल- छठी पारी
6. सुरेश रैना- 12वीं पारी

यह भी पढ़ें : T20 WC Virat Kohli: विराट कोहली ने टी-20 से रिटायरमेंट के बाद पत्नी अनुष्का शर्मा के लिए लिखा खास नोट...

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो