• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

Indian Cricket Team Returns: टीम इंडिया टी-20 विश्वकप ट्रॉफी के साथ पहुंची भारत, एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्‍वागत

Indian Cricket Team Returns: टी-20 विश्वकप 2024 का खिताब जीतकर भारतीय टीम गुरुवार सुबह नई दिल्‍ली पहुंची। एयरपोर्ट पर भारत के चैंपियन खिलाड़ियों का जोरदार स्‍वागत किया गया। टीम इंडिया (Indian Cricket Team Returns) ने टी-20 विश्वकप की ट्रॉफी रोहित...
featured-img

Indian Cricket Team Returns: टी-20 विश्वकप 2024 का खिताब जीतकर भारतीय टीम गुरुवार सुबह नई दिल्‍ली पहुंची। एयरपोर्ट पर भारत के चैंपियन खिलाड़ियों का जोरदार स्‍वागत किया गया। टीम इंडिया (Indian Cricket Team Returns) ने टी-20 विश्वकप की ट्रॉफी रोहित शर्मा की अगुवाई में अपने नाम की। विश्वकप के फाइनल में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया। बता दें टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी गुरुवार सुबह 6 बजे बारबाडोस से नई दिल्‍ली पहुंचें।

एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्‍वागत:

भारत पिछले 11 साल से आईसीसी के किसी भी बड़े टूर्नामेंट को अपने नाम नहीं कर पाया था। इन 11 साल में कई बार भारत का ट्रॉफी जीतने का सपना टूट चुका था। लेकिन इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने इतिहास रच दिया। जैसे ही क्रिकेट फैंस को इस बात की जानकारी लगी कि टीम इंडिया के चैंपियन खिलाड़ी भारत आ रहे हैं। तभी एयरपोर्ट के बाहर फैंस का हुजूम उमड़ पड़ा। भारतीय टीम का गर्मजोशी से नई दिल्‍ली एयरपोर्ट पर स्‍वागत हुआ। इस दौरान भारतीय खिलाड़ी भी काफी खुश नज़र आ रहे थे।

पीएम मोदी से मिलेगी टीम इंडिया:

बता दें भारतीय खिलाड़ी दिल्ली एयरपोर्ट से सीधे होटल गए। यहां कुछ देर आराम करने के बाद भारतीय खिलाड़ी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे। टीम इंडिया के खिलाड़ियों की पीएम से ये मुलाकात उनके आवास पर होगी। इसके बाद मुंबई के नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े स्टेडियम के बीच खुली बस पर भारतीय टीम रोड शो करेगी। पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार रोड शो वाला कार्यक्रम पहले 5 जुलाई को होना था।

टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर मिले इतने करोड़ रूपये:

भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में साऊथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम की। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम एक भी मैच नहीं हारी, पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया अजेय रही। इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही टीम इंडिया पर पैसों की बारिश भी हुई है। इस जीत के बाद बीसीसीआई ने खुद 125 करोड़ रुपये के बोनस का एलान किया था।

यह भी पढ़ें: ICC T20 World Cup : जीत के बाद भारतीय टीम को एक साथ दो बड़े झटके, इन दिग्गज खिलाड़ियों ने T20I को कहा अलविदा

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो