• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

INDW vs SAW: बारिश के कारण दूसरा टी-20 मैच रद्द, अफ्रीका सीरीज में 1-0 से आगे

INDW vs SAW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। टी-20 सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका (INDW vs SAW) ने शानदार जीत दर्ज की। जबकि दोनों टीमों के...
featured-img

INDW vs SAW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। टी-20 सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका (INDW vs SAW) ने शानदार जीत दर्ज की। जबकि दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। फिलहाल साउथ अफ्रीका की टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। अब टीम इंडिया को सीरीज हार से बचने के लिए तीसरे और आखिरी मैच में हर हाल में जीत जरुरी है।

बारिश के कारण दूसरा टी-20 मैच रद्द:

चेन्नई में खेला जा रहा दूसरा टी-20 मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बेहद निर्णायक था। लेकिन मैच के दौरान जमकर बारिश होने के कारण दूसरी पारी का खेल शुरू नहीं हो पाया। जिसके चलते अंपायर्स को मैच को रद्द करने का निर्णय लेना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका की पारी के बाद बारिश हुई और दोबारा मैच शुरू नहीं हो सका। बता दें इस सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच मंगलवार को इसी मैदान पर होगा।

अफ्रीका सीरीज में 1-0 से आगे:

वनडे और टेस्ट सीरीज में हार के बाद साउथ अफ्रीका ने टी-20 सीरीज के पहले मैच में जीत दर्ज की। तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 12 रनों जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई थी। अब इस सीरीज में अफ्रीका को हार का सामना नहीं करना पड़ेगा। अगर तीसरे मैच में अफ्रीका की टीम हार भी जाती है तो सीरीज में 1-1 की बराबरी रहेगी। वहीं अगर टीम इंडिया को हार मिलती है तो अफ़्रीकी टीम ट्रॉफी अपने नाम कर लेगी।

178 रन का दिया था भारत को टारगेट:

बता दें दूसरे मैच में भी अफ्रीका की धमाकेदार बल्लेबाज़ी देखने को मिली। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। अफ्रीका की बल्लेबाज़ तेजमिन ब्रिट्स ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक ठोका। तेजमिन ब्रिट्स के 52 रनों की बदौलत अफ्रीका ने 177 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। भारत के लिए दीप्ती शर्मा और पूजा वस्त्रकार ने 2-2 सफलता हासिल की।

यह भी पढ़ें : T20 WC Virat Kohli: विराट कोहली ने टी-20 से रिटायरमेंट के बाद पत्नी अनुष्का शर्मा के लिए लिखा खास नोट...

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो