• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

Nagaur : 500 करोड़ की जमीन पर अवैध कब्जे की SIT से क्यों जांच कराना चाहते सांसद बेनीवाल ?

MP Hanuman Beniwal On Land Mafia : नागौर। राजस्थान के नागौर शहर में 500 करोड़ की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे का विवाद गर्मा रहा है। अब नागौर सांसद और RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने भजनलाल सरकार से इस मामले...
featured-img

MP Hanuman Beniwal On Land Mafia : नागौर। राजस्थान के नागौर शहर में 500 करोड़ की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे का विवाद गर्मा रहा है। अब नागौर सांसद और RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने भजनलाल सरकार से इस मामले की SIT बनाकर जांच करवाने की मांग की है। सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की SIT से जांच कराने की मांग को लेकर सांसद ने खास वजह भी बताई है।

सिर्फ बेदखली काफी नहीं कड़ी कार्रवाई की जाए- सांसद

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने नागौर की ताऊसर रोड पर आवासन मंडल की 500 करोड़ की जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों की बेदखली की कार्रवाई को जन -भावना के अनुरूप बताया है। मगर इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि सिर्फ एक बार बेदखल करने से ही भू-माफियाओं पर लगाम नहीं लगेगी। इन पर कड़ी कार्रवाई की जरुरत है।(MP Hanuman Beniwal On Land Mafia)

सरकारी भूमि पर कब्जे में नेताओं का भी कनेक्शन

नागौर सांसद बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान आवासन मंडल की इस बेशकीमती जमीन पर जब भूमाफिया ने कब्जा किया। तब आवासन मंडल के अभियंता ने शिकायत की। मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई, बल्कि भूमाफिया के डर से सरकारी कार्मिक को नागौर से भागना पड़ा। क्योंकि इस मामले में कुछ राजनेता भी शामिल थे। जब मामला हमारे पास आया तो हमने CM से आवासन विभाग तक बात की। जिसके बाद अवैध कब्जा करने वालों को बेदखल किया गया है।

SIT बनाकर जांच करवाए राज्य सरकार- सांसद

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल का आरोप है नागौर में भूमाफिया ने सिर्फ इसी सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा नहीं कर रखा है, बल्कि अरबों की जमीन हथिया रखी है। उन्होंने कहा कि आवासन मंडल की जमीन पर अवैध कब्जा मामले में आवासन मंडल को FIR करवानी चाहिए। राज्य सरकार को भी SOG-ACB या किसी सीनियर IPS अधिकारी के नेतृत्व में SIT बनाकर अवैध कब्जे की जांच करानी चाहिए।

यह भी पढ़ें : Hanumangarh : छात्रसंघ चुनाव कराने के लिए हनुमानगढ़ में NSUI का हल्ला बोल, पुलिस से झड़प

यह भी पढ़ें : Congress Shadow Cabinet: क्या राजस्थान में कांग्रेस की शैडो कैबिनेट बढ़ाएगी भजनलाल सरकार की मुश्किलें, जानिए क्या है पूरा माजरा?

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो