• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

Hanumangarh : छात्रसंघ चुनाव कराने के लिए हनुमानगढ़ में NSUI का हल्ला बोल, पुलिस से झड़प, प्रदेशाध्यक्ष घायल

NSUI Protest Hanumangarh : हनुमानगढ़। प्रदेश में कॉलेज- यूनिवर्सिटीज में छात्रसंघ चुनाव कराने को लेकर NSUI ने हनुमानगढ़ में प्रदर्शन किया। NSUI प्रदेशाध्यक्ष विनोद जाखड़ के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में घुसने की कोशिश की, तो पुलिस से झड़प...
featured-img

NSUI Protest Hanumangarh : हनुमानगढ़। प्रदेश में कॉलेज- यूनिवर्सिटीज में छात्रसंघ चुनाव कराने को लेकर NSUI ने हनुमानगढ़ में प्रदर्शन किया। NSUI प्रदेशाध्यक्ष विनोद जाखड़ के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में घुसने की कोशिश की, तो पुलिस से झड़प हो गई। इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ना पड़ा।

कलेक्ट्रेट में घुसने की कोशिश पर पुलिस से झड़प

NSUI प्रदेश के कॉलेज- यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग कर रही है। इस मांग  लेकर NSUI प्रदेशाध्यक्ष विनोद जाखड़ के नेतृत्व में हनुमानगढ़ में प्रदर्शन किया गया। इस दौरान छात्रों ने कलेक्ट्रेट के बाहर नारेबाजी की। इसके बाद कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट  घुसने की कोशिश करने लगे तो उनकी पुलिस के साथ झड़प हो गई।

पुलिस के लाठीचार्ज में NSUI प्रदेशाध्यक्ष घायल

पुलिस और NSUI कार्यकर्ताओं के बीच कलेक्ट्रेट के गेट पर काफी देर धक्का मुक्की हुई। जब पुलिस को स्थिति आउट ऑफ कंट्रोल होती दिखी, तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा। जिसमें प्रदेशाध्यक्ष सहित कुछ कार्यकर्ताओं को चोट भी लग गई।(NSUI Protest Hanumangarh)

छात्रसंघ से ही बनते हैं अच्छे नेता- जाखड़

NSUI प्रदेशाध्यक्ष विनोद जाखड़ का कहना है कि कॉलेज-यूनिवर्सिटी में प्रशासन की तानाशाही के खिलाफ लड़ने के लिए छात्रसंघ बड़ा माध्यम होता है। एक अच्छा नेता छात्रसंघ से ही निकलकर लोकसभा-विधानसभा में जाता है। आज भी छात्रसंघ में पदाधिकारी रह चुके कई नेता विधायक हैं। इसलिए NSUI कॉलेज- यूनिवर्सिटीज में छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग कर रही है।

NEET की परीक्षा दोबारा कराने की मांग

NSUI ने छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग के अलावा NEET परीक्षा फिर से करवाने की मांग भी की। इसके अलावा हनुमानगढ़-श्रीगंगानगर जिले में फैल रहे नशे के कारोबार पर लगाम लगाने की मांग की गई। अग्निवीर योजना को बंद करने की मांग भी की गई।

यह भी पढ़ें : NEET UG Paper Leak Case: नीट एग्जाम में गड़बड़ी को लेकर सुनवाई में CJI बोले- यह 23 लाख छात्रों की चिंता है

यह भी पढ़ें : Congress Shadow Cabinet: क्या राजस्थान में कांग्रेस की शैडो कैबिनेट बढ़ाएगी भजनलाल

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो