• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

Madan Dilawar : भगवान बिरसा मुंडा की शरण में मंत्री मदन दिलावर, अब माफ कर देगा आदिवासी समाज ?

Minister Dilawar & Tribal Dispute case : कोटा। आदिवासियों का DNA टेस्ट कराने वाले बयान पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का विरोध बढ़ता जा रहा है। जिसे देखते हुए अब मंत्री दिलावर डैमेज कंट्रोल में जुट गए हैं। इस बीच...
featured-img

Minister Dilawar & Tribal Dispute case : कोटा। आदिवासियों का DNA टेस्ट कराने वाले बयान पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का विरोध बढ़ता जा रहा है। जिसे देखते हुए अब मंत्री दिलावर डैमेज कंट्रोल में जुट गए हैं। इस बीच मंत्री दिलावर ने एक ऐसी पहल की है, जिससे माना जा रहा है कि अब मंत्री दिलावर के प्रति आदिवासी समाज की नाराजगी कुछ हद तक कम हो सकती है।

दिलावर लगवाएंगे भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कोटा में आदिवासी समाज के भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा लगवाने की बात कही है। यह प्रतिमा कोटा के स्वामी विवेकानंद नगर में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आवास के नजदीक टोटका चौराहे पर लगाई जाएगी। इसके लिए दिलावर ने कोटा विकास प्राधिकरण के आयुक्त को निर्देश दिए हैं।

बिरसा मुंडा की जयंती पर अनावरण !

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर की मंशा है कि मूर्ति स्थापना का काम नवंबर से पहले हो जाए और 15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा का अनावरण हो जाए। क्योंकि 15 नवंबर को भगवान बिरसा का जन्मोत्सव मनाया जाता है।(Minister Dilawar & Tribal Dispute case)

क्या अब कम होगी आदिवासी समाज की नाराजगी ?

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बयान से अभी तक आदिवासी समाज में भारी आक्रोश है। माना जा रहा है कि इसकी रिपोर्ट अब दिल्ली तक पहुंच रही है। ऐसे में दिलावर ने डैमेज कंट्रोल की कवायद की है। ऐसे में माना जा रहा है कि मदन दिलावर ने कोटा में भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा लगवाने की जो पहल की है, उससे आदिवासी समाज की नाराजगी कुछ हद तक कम हो सकती है। दिलावर के बयान पर मच रहा बवाल भी काफी हद तक थम सकता है।

यह भी पढ़ें : Rajasthan Budget :  वित्त मंत्री दीया कुमारी कल पेश करेंगी पहला पूर्णकालिक बजट, युवा-महिला-किसानों पर फोकस

यह भी पढ़ें : Barmer : भजनलाल सरकार के किस फैसले से नाराज पुरुष समाज ? बाड़मेर में उमड़ा युवाओं का सैलाब

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो