• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

रोमानिया में फंसे 40 भारतीय कामगार, राजस्थान के ग्यारसी ने PM से की वतन वापसी की गुहार

Rajasthani stranded in Romania : नागौर। भारत से कुछ पैसे कमाने की चाहत में रोमानिया गए 40 भारतीय वहां फंस गए हैं। इनमें कई राजस्थान के लोग भी हैं। रोमानिया में फंसे इन मजदूरों में शामिल डीडवाना के ग्यारसी ने...
featured-img

Rajasthani stranded in Romania : नागौर। भारत से कुछ पैसे कमाने की चाहत में रोमानिया गए 40 भारतीय वहां फंस गए हैं। इनमें कई राजस्थान के लोग भी हैं। रोमानिया में फंसे इन मजदूरों में शामिल डीडवाना के ग्यारसी ने वीडियो शेयर कर सभी की दुखभरी दास्तां बताई है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारत वापसी करवाने की गुहार लगाई है।

निर्माण कंपनी में काम कर रहे थे सभी लोग

भारत से 40 से ज्यादा कामगार कुछ पैसे कमाने की खातिर रोमानिया गए थे। इन सभी ने रोमानिया के टुल्सिया सिटी में निर्माण कंपनी में काम शुरू कर दिया। मगर बताया जा रहा है कि निर्माण कंपनी ने पिछले 45 दिनों से इन कामगारों को सैलरी नहीं दी है। इसकी वजह से इन लोगों के पास खाने-पीने तक के पैसे नहीं हैं।

राजस्थान के ग्यारसी ने शेयर किया वीडियो

रोमानिया में फंसे इन भारतीय कामगारों में राजस्थान के लोग भी शामिल हैं। इनमें डीडवाना कुचामन के घाटवा गांव के ग्यारसी लाल कुमावत भी हैं। उन्होंने ही वीडियो शेयर कर भारतीय कामगारों के रोमानिया में फंसने की जानकारी दी है। ग्यारसी लाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप कर भारतीय कामगारों की रोमानिया से भारत वापसी कराने की मांग की है।(Rajasthani stranded in Romania)

ग्यारसी ने बताया कैसे फंसे भारतीय कामगार ?

डीडवाना के ग्यारसी लाल ने वीडियो के जरिए बताया कि वो रोमानिया में किस तरह से फंस गए हैं। उन्होंने बताया कि कंपनी ने उनको सैलरी नहीं दी है, जिसकी वजह से ना तो उनके पास खाने के पैसे बचे हैं और ना भारत वापसी के लिए। ग्यारसी के मुताबिक भारतीय कामगारों ने टुल्सिया के प्रादेशिक श्रम निरीक्षणालय में भी तनख्वाह नही मिलने की शिकायत की। जनरल इंस्पेक्टरेट फॉर इमिग्रेशन और आईपीजे टुल्सिया को भी शिकायत भेजी। मगर अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

PM मोदी से की भारत वापसी कराने की मांग

टुल्सिया शहर में फंसे इन भारतीय कामगारों ने अब भारतीय एंबेसी और विदेश मंत्रालय से भारत वापसी कराने की गुहार लगाई है। कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी के कुचामन तहसील सचिव कामरेड अब्बास खान ने भी SDM के जरिए प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर रोमानिया में फंसे भारतीय कामगारों को भारत लाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें : बर्बादी के रास्ते ले जा रहे ऑनलाइन गेम! पैसे की बर्बादी, मनोरोग और ना जाने क्या-क्या झेल रहे युवा...लेकिन बचें कैसे?

यह भी पढ़ें : दर्द की दवा मांगी तो पत्नी ने जहर की गोली देकर पति को मार दिया, बोली - पसंद नहीं था...मजबूरी में की थी शादी

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो