• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

राजस्थान विधानसभा सत्र के दूसरे दिन विपक्ष का वॉकआउट, शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग

Rajasthan Assembly session : जयपुर। राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे दिन विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। विपक्ष ने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासियों के DNA टेस्ट वाले बयान पर आपत्ति जताई और दिलावर से माफी मांगने के...
featured-img

Rajasthan Assembly session : जयपुर। राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे दिन विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। विपक्ष ने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासियों के DNA टेस्ट वाले बयान पर आपत्ति जताई और दिलावर से माफी मांगने के साथ इस्तीफा देने की मांग की। मगर जब दिलावर माफी मांगने को तैयार नहीं हुए, तो विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

विपक्ष ने की शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग

राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे दिन की शुरुआत ही हंगामे के साथ हुई। कार्यवाही शुरु होते ही कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा ने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासी वाले बयान का मामला सदन में उठाने की अनुमति मांगी। अनुमति नहीं मिली तो विपक्ष नारेबाजी करने लगा। विपक्ष की ओर से शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से आदिवासी वाले बयान पर माफी मांगने और इस्तीफा देने की मांग की गई। कई विधायकों ने दिलावर के पोस्टर भी लहराए।

लंच ब्रेक के बाद विपक्ष का वॉक आउट

विपक्ष के हंगामे के बीच ही सदन में लंच ब्रेक हो गया। लंच ब्रेक के बाद नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने फिर मामले को तूल दे दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने आदिवासियों के लिए यह बात कही कि उनका बाप कौन है ? उनका DNA टेस्ट कराया जाए ? इससे प्रदेश की गरिमा को ठेस पहुंची है। मुख्यमंत्री को ऐसे मंत्री को तत्काल पद से हटा देना चाहिए। उन्होंने कहा या तो मंत्री दिलावर माफी मांगें या फिर इस्तीफा दें।

विपक्ष के सवालों का शिक्षा मंत्री ने दिया जवाब

विपक्ष के हंगामे के बीच शिक्षा मंत्री मदन दिलावर दो बार विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए खड़े भी हुए, मगर विपक्ष ने नारेबाजी करते हुए उनका जवाब नहीं सुना। इस पर दिलावर ने कहा कि कांग्रेस के लोग आदिवासियों के दुश्मन हैं। वे आदिवासियों को हिंदू नहीं मानते हैं।(Rajasthan Assembly session)

दिलावर ने अपने बयान पर दी सफाई

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने सदन के बाहर भी अपने बयान पर सफाई दी। दिलावर ने कहा कि आदिवासियों ने हमारी संस्कृति को बचाया है। आदिवासी समाज के बारे में कोई भी नकारात्मक बात मेरे मन में कभी नहीं रही। मेरे बयान का मतलब सिर्फ इतना ही था कि आदिवासी हिंदू हैं और हिंदू रहेंगे। आदिवासी सम्माननीय, पूजनीय और हिंदू जाति के सर्वश्रेष्ठ अंग हैं, मैं आदिवासियों का सम्मान करता हूं।

यह भी पढ़ें : पेपर लीक से जुड़े हैं 'बाबा' के तार! राजस्थान में पेपर लीक माफिया के घर लगता था दरबार, अब हुए चौंकाने वाले खुलासे

यह भी पढ़ें : NEET परीक्षा में धांधली पर युवा कांग्रेस का हल्ला बोल, राजस्थान में रेल रोको आंदोलन...कोटा-उदयपुर में पुलिस से भिड़े

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो