• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

Paris Olympics 2024: ओलंपिक के लिए उड़ान से पहले खिलाड़ियों की पीएम मोदी से खास मुलाकात, पढ़ें पूरी खबर..

Paris Olympics 2024: टी-20 विश्वकप का ख़िताब जीतकर स्वदेश वापसी पर टीम इंडिया का मुंबई में जोरदार स्वागत हुआ। इससे पहले टीम इंडिया ने दिल्ली पहुंचकर पीएम मोदी (Paris Olympics 2024) से मुलाकात की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने भारतीय टीम...
featured-img

Paris Olympics 2024: टी-20 विश्वकप का ख़िताब जीतकर स्वदेश वापसी पर टीम इंडिया का मुंबई में जोरदार स्वागत हुआ। इससे पहले टीम इंडिया ने दिल्ली पहुंचकर पीएम मोदी (Paris Olympics 2024) से मुलाकात की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने भारतीय टीम को जीत की बधाई दी। इसके साथ ही अब शुक्रवार को करीब 120 खिलाड़ियों के दल ने पीएम मोदी से मुलाकात की। बता दें पेरिस ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों को पीएम मोदी ने विजय मंत्र दिया।

सभी खिलाड़ियों से सीधा संवाद हो: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने पेरिस ओलंपिक के लिए जाने वाले खिलाड़ियों को शुभकामना दी। इस दौरान पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से कहा कि ''आप ओलंपिक में जाने और जीतने के मूड में हैं और मैं आपके जीतने के बाद वापस आने पर आपका स्वागत करने के मूड में हूं। मेरी कोशिश है कि मैं खेल जगत से जुड़े हमारे देश के सितारों से मिलता रहूं, और मेरी कोशिश है कि सभी से सीधा संवाद हो।" बता दें इस दौरान पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा, निकहत जरीन और पीवी सिंधु से वर्चुअल बातचीत भी की।

खिलाड़ियों को दिया जीत का मंत्र:

इस दौरान पीएम मोदी ने पेरिस जाने वाले खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया। पीएम मोदी ने कहा कि "हम खेलने जा रहे हैं, हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने जा रहे हैं। ओलंपिक भी सीखने का एक बहुत बड़ा क्षेत्र है। जो सीखने की प्रवृत्ति के साथ काम करता है, उसके लिए सीखने के अनेक अवसर हैं। जो शिकायत में जीना चाहते हैं, उनके लिए अवसरों की कोई कमी नहीं है। खिलाड़ियों को अनेक कठिनाइयों और असुविधाओं का सामना करना पड़ता है, लेकिन उनके दिल में उनका देश और उनका तिरंगा झंडा होता है। मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार भी आप खेल के क्षेत्र में भारत का नाम रोशन करेंगे।"

टोक्यो ओलंपिक में लहराया था परचम:

इससे पहले टोक्यो में हुए ओलंपिक खेल में भारतीय खिलाड़ियों का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला था। टोक्यों ओलंपिक में भारत ने सात मेडल अपने नाम किए थे, जिनमें नीरज चोपड़ा का गोल्ड मेडल भी शामिल है। इससे पहले भारत ने लंदन ओलिंपिक 2012 के दौरान छह पदक अपने नाम किए थे। इस बार देखना होगा कि भारतीय खिलाड़ी 7 मेडल के इस रिकॉर्ड को पार कर पाते हैं या नहीं..?

यह भी पढ़ें : Indian Cricket Team Returns: टीम इंडिया टी-20 विश्वकप ट्रॉफी के साथ पहुंची भारत, एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्‍वागत

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो