• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

Rajasthan Paper Leak Case : पेपरलीक मास्टर माइंड सुरेश ढाका की संपत्ति कुर्क, उदयपुर कोर्ट के आदेश पर सांचौर कलेक्टर की कार्रवाई

Rajasthan Paper Leak Case : सांचौर। शिक्षक भर्ती में पेपर लीक करवाने के मास्टर माइंड सुरेश ढाका पर कानूनी शिकंजा लगातार कस रहा है। अब अदालत के निर्देश पर सुरेश ढाका की संपत्ति कुर्क की गई है। सांचौर क्षेत्र में...
featured-img

Rajasthan Paper Leak Case : सांचौर। शिक्षक भर्ती में पेपर लीक करवाने के मास्टर माइंड सुरेश ढाका पर कानूनी शिकंजा लगातार कस रहा है। अब अदालत के निर्देश पर सुरेश ढाका की संपत्ति कुर्क की गई है। सांचौर क्षेत्र में पेपर लीक माफिया के खिलाफ यह पहली बड़ी कार्रवाई हुई है।

ढाका के पैतृक गांव में कुर्क की गई संपत्ति

शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक करवाने के मास्टर माइंड सुरेश ढाका की पैतृत गांव अचलपुर के गंगासर में 3.15 हैक्टेयर जमीन थी। जिसे सांचौर कलेक्टर शक्ति सिंह राठौड़ ने कुर्क कर दिया है। पेपर लीक मामले में सांचौर क्षेत्र में यह पहली ऐसी कार्रवाई हुई है, जिसमें किसी अपराधी की संपत्ति को कुर्क किया गया हो।

उदयपुर की अदालत ने दिए थे कुर्की के आदेश

सांचौर कलेक्टर शक्ति सिंह के मुताबिक इस मामले में अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश प्रथम उदयपुर ने आदेश जारी किए थे। जिसमें सुरेश ढाका की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया गया। अदालत के आदेश की पालना में यह कार्रवाई की गई। इसके तहत बुधवार को सांचौर तहसीलदार रायमलराम चौधरी के नेतृत्व में टीम भेजी गई। जिसने आरोपी सुरेश ढाका के नाम ग्राम गंगासर की 3.15 हैक्टेयर जमीन कुर्क की है।

ED ने जयपुर में सीज की ढाका की संपत्ति

शिक्षक भर्ती पेपर लीक के सरगना सुरेश ढाका की जयपुर स्थित संपत्ति भी सीज की जा चुकी है। ढाका की जयपुर स्थित संपत्ति को ED ने सीज किया था। इनमें वैशाली नगर में फ्लैट के साथ बगरु में फैक्ट्री, हीरापुरा पावर हाउस के पास एक मकान को सीज किया गया था। (Rajasthan Paper Leak Case)

मनी लॉन्ड्रिग में जेल जा चुका सुरेश ढाका

शिक्षक भर्ती पेपर लीक का सरगना सुरेश ढाका पहले महाराष्ट्र में रहता था। वहां पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सुरेश को जेल की हवा खानी पड़ी। इसके बाद सुरेश जयपुर आ गया। मगर अपराध का रास्ता नहीं छोड़ा और पेपर लीक गैंग बना ली। इस बीच उदयपुर में शिक्षक भर्ती पेपर लीक में उसका नाम सामने आया, अब इसी मामले में ढाका की संपत्ति कुर्क की गई है।

यह भी पढ़ें : राजस्थान विधानसभा सत्र के दूसरे दिन विपक्ष का वॉकआउट, शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग

यह भी पढ़ें : T-20 वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया का मुंबई में ग्रेंड वेलकम, विक्ट्री परेड़ के बाद टीम पहुंची वानखेड़े स्टेडियम

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो