• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

Parliament Session 2024: लोकसभा में हटाए गए राहुल गांधी के भाषण के कई हिस्से, हिंदुओं पर दिए बयान पर हंगामा

Parliament Session 2024 नई दिल्ली:  लोकसभा के संसद सत्र का आज ( मंगलवार, 2 जुलाई को) 7वां दिन है। आज सदन में हंगामे के आसार है। वहीं, लोकसभा में विपक्ष नेता राहुल गांधी के सोमवार 1 जुलाई को सदन में...
featured-img

Parliament Session 2024 नई दिल्ली: लोकसभा के संसद सत्र का आज ( मंगलवार, 2 जुलाई को) 7वां दिन है। आज सदन में हंगामे के आसार है। वहीं, लोकसभा में विपक्ष नेता राहुल गांधी के सोमवार 1 जुलाई को सदन में दिए गए भाषण के कई हिस्से हटा दिए गए हैं। हटाए गए हिस्सों में हिंदुओं और पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी, आरएसएस समेत अन्य पर टिप्पणी शामिल हैं।

90 मिनट में राहुल गांधी ने जमकर बोला हमला

लोकसभा में सोमवार, 1 जुलाई को राहुल गांधी ने पहली बार विपक्ष के नेता के तौर पर भाषण दिया। सत्र के छठे दिन राहुल गांधी ने केंद्री की मोदी सरकार और BJP को हिंदू, अग्निवीर, किसान, मणिपुर, NEET और बेरोजगारी जैसे कई मुद्दे उठाए। 90 मिनट के भाषण में राहुल गांधी ने संसद में अपने भाषण के दौरान कहा, "मैं विपक्ष में रहकर काफी खुश हूं। हमारे लिए सत्ता से बढ़कर सत्य है। देश ने मिलकर संविधान की रक्षा की है। विपक्ष भारत के विचार की रक्षा करेगा। भाजपा हिंसा कराती है। जो लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं, वे चौबीसों घंटे हिंसा करते हैं।"

सदन में हिंदू समाज पर हंगामा

राहुल गांधी के बयान पर पीएम नरेंद्र मोदी ने सदन में खड़े होकर कहा, "पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर विषय है।" इस पर राहुल गांधी ने कहा, "नरेंद्र मोदी जी पूरा हिंदू समाज नहीं है। BJP पूरा हिंदू समाज नहीं है। RSS पूरा हिंदू समाज नहीं है। जो लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं, वे चौबीसों घंटे हिंसा करते हैं।"

NDA संसदीय दल की बैठक

बहरहाल सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले NDA संसदीय दल की बैठक होने वाली है। विपक्ष के सवालों का कैसे सामना करना है और बीजेपी राहुल गांधी के बयान पर आगे क्या रणनीति बनाने वाली है इस पर चर्चा हो सकती है।

ये भी पढ़ें: राजस्थान कांग्रेस ने भंग कीं 27 ब्लॉक- मंडलों की कमेटियां, डोटासरा ने किसके फीडबैक पर लिया एक्शन? 

ये भी पढ़ें: Dungarpur : डूंगरपुर में निकाय उप चुनाव में BJP, पंचायतीराज में BAP की जीत, कांग्रेस की जमानत जब्त

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो