• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

राजस्थान कांग्रेस ने भंग कीं 27 ब्लॉक- मंडलों की कमेटियां, डोटासरा ने किसके फीडबैक पर लिया एक्शन ?

Rajasthan Congress : जयपुर। राजस्थान कांग्रेस ने अपनी 27 ब्लॉक और मंडल कमेटियां भंग कर दी हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। राजस्थान कांग्रेस के महासचिव स्वर्णिम चतुर्वेदी के...
featured-img

Rajasthan Congress : जयपुर। राजस्थान कांग्रेस ने अपनी 27 ब्लॉक और मंडल कमेटियां भंग कर दी हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। राजस्थान कांग्रेस के महासचिव स्वर्णिम चतुर्वेदी के मुताबिक संगठन को और मजबूत करने के लिए ऐसा किया गया है, जल्द पुनर्गठन होगा।

फीडबैक के आधार पर भंग कीं 27 कमेटियां

कांग्रेस प्रदेश महासचिव स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि इससे पहले प्रदेश प्रभारी और पदाधिकारियों ने सभी जिला कांग्रेस कमेटियों की बैठक ली थी। इसमें निष्क्रिय और सक्रिय पदाधिकारियों का फीडबैक लिया गया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़े प्रत्याशियों और प्रभारियों से चर्चा की। इससे मिले फीडबैक के आधार पर संगठनात्मक पुर्नगठन के लिए pcc चीफ गोविन्द डोटासरा के निर्देश पर 27 ब्लॉक और मंडल कमेटियां भंग करने के आदेश जारी किए गए हैं।

बाड़मेर, कोटा, धौलपुर, झुंझुनूं जिलों में कमेटी भंग

कांग्रेस ने जिन कांग्रेस कमेटियों को भंग किया है। इनमें कोटा जिले की रामगंजमण्डी ए व रामगंजमण्डी बी, पीपल्दा ए, पीपल्दा बी, सांगोद, सीमलिया, धौलपुर जिले की बसेड़ी, सरमथुरा, झुंझुनूं जिले की खेतड़ी प्रथम, द्वितीय,  पिलानी,  बाड़मेर जिले के बाड़मेर शहर, ग्रामीण की ब्लॉक और मंडल कमेटियां शामिल हैं।

जयपुर सहित इन 7 जिलों में भी कमेटियां भंग

कांग्रेस ने अलवर जिले की राजगढ़-रैणी, कठूमर, खेड़ली, जयपुर जिले की शाहपुरा ए- बी, हवामहल, चित्तौड़गढ़ जिले की कपासन ए- बी, बांसवाड़ा जिले की गढ़ी, सरेड़ी बड़ी, करौली जिले की टोडाभीम, जैसलमेर जिले की जैसलमेर, अजमेर जिले की अजमेर दक्षिण ए, दक्षिण बी के ब्लॉक- मंडल अध्यक्ष सहित पूरी कार्यकारिणी भंग कर दी गई है।

15 दिन में नई कमेटियों का होगा गठन

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से पुनर्गठन को लेकर भी आदेश जारी किए गए हैं। कांग्रेस ने जिला पदाधिकारी प्रभारियों, जिलाध्यक्षों और जिले के प्रमुख कांग्रेस नेताओं से 15 दिन में प्रस्ताव लेकर इन ब्लॉक और मण्डल कांग्रेस कमेटियों का फिर से गठन करने को कहा है।

यह भी पढ़ें : Dungarpur : डूंगरपुर में निकाय उप चुनाव में BJP, पंचायतीराज में BAP की जीत, कांग्रेस की जमानत जब्त

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री भजनलाल का कार्यक्रम लेकिन चर्चा मुख्य सचिव की! आखिर सुधांश पंत ने ऐसा क्या बोला कि घिर गई गहलोत सरकार?

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो