• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

बांसवाड़ा वनरक्षक पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, मोबाइल पर पेपर लाए बोलकर लिखाया और अभ्यर्थी पास हो गए, 11 गिरफ्तार

Banswara Forest Guard Paper Leak Case : बांसवाड़ा। बांसवाड़ा में वनरक्षक भर्ती- 2022 की परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने इस मामले में 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।...
featured-img

Banswara Forest Guard Paper Leak Case : बांसवाड़ा। बांसवाड़ा में वनरक्षक भर्ती- 2022 की परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने इस मामले में 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें एक दंपति भी शामिल है, जिनसे पूछताछ के बाद इस मामले में अहम खुलासा हुआ है।

दंपति ने पूछताछ में उगला राज

वनरक्षक भर्ती की नवंबर 2022 में हुई परीक्षा के पेपर लीक मामले में ASP लीव रिजर्व धनफूल मीना ने ही FIR दी थी। इसके बाद 28 जून को इस मामले में प्रवीण और सविता को गिरफ्तार किया गया, जो पत्नी पत्नी हैं। प्रवीण से पूछताछ में ही इस मामले में आरोपियों का खुलासा हुआ। इसके बाद IG एस. परिमला, SP हर्षवर्धन अग्रवाला के निर्देशन में ASP राजेश भारद्वाज, SOG के ASP लाखन सिंह मीना, DSP बाबूलाल मुरारिया के नेतृत्व में टीम ने अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

दलाल ने 8 लाख रुपए लेकर करवाया पेपर

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में आरोपी दंपति ने बताया कि वन रक्षक भर्ती साल 2020 में निकली थी। परीक्षा 13 नवंबर 2022 को हुई। परीक्षा से एक दिन पहले दलाल सकन सिंह खड़ीया ने कहा कि 8 लाख रुपए में पेपर दिलवा देंगे, अभ्यर्थियों से बात करो। इसके बाद प्रवीण ने अपने परिचित छगन पारगी के जरिए कई लोगों से संपर्क किया। इन्हें शास्त्री नगर बांसवाडा में उसके किराए के घर पर बुलाया।‘

मोबाइल में लाए थे पेपर, बोलकर हल कराया’

13 नवंबर की सुबह हरीश उर्फ हीराराम और शिक्षा विभाग में इंजीनियर अभिमन्यु सिंह ने मोबाइल में लाए पेपर को सभी अभ्यार्थियों को बोलकर हल करवाया। इन अभ्यर्थियों का वनरक्षक भर्ती- 2022 में चयन हो गया। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में आरोपी प्रवीण, सविता, सुकाम, सुभाष, वीरसिंह, शीला, निरमा, शिल्पा, संगीता, ईश्वरलाल, अभिमन्यु सिंह को गिरफ्तार किया।(Banswara Forest Guard Paper Leak Case)

यह भी पढ़ें : Neemkathana : 'गिरफ्त' में 'आजाद गैंग', 25 लाख की रंगदारी मांगने वाला 50 हजार का इनामी बदमाश दबोचा

यह भी पढ़ें : Rajasthan Monsoon : बारिश से बेहाल राजस्थान, पार्वती- बनास नदी में उफान, राजस्थान का MP से संपर्क कटा

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो