• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

Rajasthan Monsoon : बारिश से बेहाल राजस्थान, पार्वती- बनास नदी में उफान, राजस्थान का MP से संपर्क कटा

Rajasthan Monsoon Update : जयपुर। राजस्थान में राहत की बारिश कई जिलों में आफत का सबब बन गई है। कोटा में पार्वती नदी उफान पर चल रही है, जिससे कोटा का मध्यप्रदेश से संपर्क कट गया है। टोंक में भी...
featured-img

Rajasthan Monsoon Update : जयपुर। राजस्थान में राहत की बारिश कई जिलों में आफत का सबब बन गई है। कोटा में पार्वती नदी उफान पर चल रही है, जिससे कोटा का मध्यप्रदेश से संपर्क कट गया है। टोंक में भी बाढ़ जैसे हालात नजर आ रहे हैं, कलेक्टर को स्कूलों की छुट्टी करनी पड़ी है। वहीं कई जिलों में मानसून की बारिश के बाद लोग खुशनुमा मौसम का लुत्फ उठा रहे हैं।

कोटा : पार्वती नदी उफनी, राजस्थान-MP मार्ग बंद

कोटा जिले के खातौली इलाके में पिछले दो दिन से हो रही बारिश से पार्वती नदी उफान पर है। नदी के पुल पर करीब 2 फीट पानी की चादर चल रही है। जिसकी वजह से राजस्थान और मध्यप्रदेश के बीच संपर्क कट गया है। कोटा – श्योपुर-  ग्वालियर मार्ग पर आवागमन बंद हो गया है। जिसके चलते वाहन चालकों को मध्यप्रदेश के श्योपुर और बड़ौदा जाने के लिए मांगरोल होते हुए करीब 100 किमी का चक्कर लगाना पड़ रहा हे। चंबल और कालीसिंध नदी में भी पानी की अच्छी आवक हुई है।(Rajasthan Monsoon Update)

टोंक : नदी के बहाव में फंसे 25 लोग, ट्रक बहा

टोंक में शुक्रवार को हुई बारिश के बाद बनास नदी में पानी की आवक हुई है। नदी के बहाव क्षेत्र में अचानक पानी आने से वहां पिकनिक मना रहे 25 लोग फंस गए। युवकों ने पुल के पिलर के फाउंडेशन पर खड़े होकर अपनी जान बचाई। करीब 2 घंटे बाद पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम ने उनको सुरक्षित निकाला। मालपुरा में सहोदरा नदी उफान पर है। बारिश की वजह से नदी पर चादर चल रही है, इस बीच एक ट्रक चालक ने पुल से गुजरने की कोशिश की, तो पानी के तेज बहाव में ट्रक बह गया। हालांकि ट्रक सवार लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। बारिश के चलते यहां कलेक्टर ने स्कूलों की छुट्टी कर दी है।

चित्तौड़गढ़ : मेनाल वाटर फॉल पर उमड़ी भीड़

चित्तौड़गढ़ जिले में मानसून की दस्तक के बाद बेगूं के मेनाल का झरना चल पड़ा है। ऐसे में लोगों ने बारिश के बाद सुहावने हुए मौसम में यहां पिकनिक का लुत्फ उठाया। बड़ी संख्या में लोग मेनाल का झरना देखने पहुंचे और मौसम का आनंद लिया।

यह भी पढ़ें : राजस्थान में झूमकर बरसा मानसून, टोंक-करौली में आफत बनी बारिश, बाकी जिलों का भी जानें हाल

यह भी पढ़ें : कोटा में कोचिंग संस्थान स्टूडेंट्स को बताएंगे- डॉक्टर, इंजीनियरिंग के अलावा किसमें बनाएं करियर ?

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो