• ftr-facebook
  • ftr-instagram
  • ftr-instagram
search-icon-img

Tonk : 250 गांवों का टोंक से कटा संपर्क, बारिश से बह गया बनास नदी पर बना गहलोद रपट

Tonk News : टोंक। जिले में तीन दिन पहले हुई मानसून की झमाझम बारिश लोगों के लिए आफत बन गई। टोंक से गुजर रही बनास नदी पर बना गहलोत रपट बारिश में बह गया। जिसकी वजह से 250 से ज्यादा...
featured-img

Tonk News : टोंक। जिले में तीन दिन पहले हुई मानसून की झमाझम बारिश लोगों के लिए आफत बन गई। टोंक से गुजर रही बनास नदी पर बना गहलोत रपट बारिश में बह गया। जिसकी वजह से 250 से ज्यादा गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है। वहीं डिग्गी कल्याणजी जाने वाले लोगों की राह भी मुश्किल हो गई है।

250 गांवों से टोंक आना हुआ मुश्किल

टोंक जिले में बनास नदी पर बना गहलोत रपट मालपुरा, टोडारायसिंह और पीपलू के 250 से ज्यादा गांवों को सीधा जिला मुख्यालय से जोड़ता है। मगर तीन दिन पहले हुई बारिश की वजह से यह रपट पानी में बह गया। जिसके चलते अब इन 250 गांवों का जिला मुख्यालय से सीधा संपर्क टूट गया है। टोंक से सिर्फ साढ़े तीन किलोमीटर दूरी पर बसे गहलोद गांव के लोगों को भी 70 किमी का चक्कर लगाकर टोंक जाना पड़ रहा है।

डिग्गी कल्याणजी के भक्तों को भी परेशानी

गहलोद रपट बह जाने की वजह से आसपास के ग्रामीणों के अलावा डिग्गी कल्याणजी जाने वाले भक्तों को भी परेशानी होगी। इन भक्तों को रपट बह जाने की वजह से 40 किलोमीटर ज्यादा दूरी तय कर डिग्गी कल्याणजी पहुंचना होगा।(Tonk News)

2016 से हर साल यही परेशानी

लोगों का कहना है कि गहलोद रपट 2016 में तेज बारिश के बाद बह गया था। इसके बाद से हर साल यह कच्ची सड़क बह जाती है या टूट जाती है। जिसकी वजह से कई गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क कट जाता है। लोगों को जिला मुख्यालय जाने के लिए दूसरे रास्तों से लंबी दूरी तय करनी पड़ती है।

134 करोड़ से बन रहा हाई लेवल ब्रिज

टोंक के 250 से ज्यादा ग्रामीणों की इस परेशानी को देखते हुए अब यहां 134 करोड़ की लागत से हाई लेवल ब्रिज बनाया जा रहा है। इस निर्माण कार्य के सितंबर तक पूरा होने का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि मानसून सीजन शुरु होने से इसमें देरी भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें : कोटा में जरा संभलकर..कार में घुसी 3 फीट लंबी जंगली छिपकली, सड़क पर घूमते दिखे मगरमच्छ

यह भी पढ़ें : Hanumangarh : छात्रसंघ चुनाव कराने के लिए हनुमानगढ़ में NSUI का हल्ला बोल, पुलिस से झड़प, प्रदेशाध्यक्ष घायल

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 शॉर्ट्स tlbr_img3 वेब स्टोरीज़ tlbr_img4 वीडियो